Mahindra Bolero Neo Plus अब भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ है, इसके साथ ही एक पावरफुल इंजन के साथ नई कीमत भी है।

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस: महिंद्रा ने अपनी बोलेरो नियो प्लस को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। नई महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस वर्तमान बोलेरो से अधिक विशाल है। हालांकि कंपनी ने इसे अब तक केवल एंबुलेंस संस्करण में ही पेश किया है, आम लोगों के लिए कब तक उपलब्ध किया जाएगा, इसके बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। इसके साथ ही, कंपनी ने इसे एक पावरफुल इंजन के साथ पेश किया है और इसमें कई उत्कृष्ट एंबुलेंस उपकरण भी शामिल हैं। यह विशेष रूप से सरकार के AIS:125 भाग 1 मानकों के अनुसार डिज़ाइन किया गया है।

Mahindra Bolero Neo plus का Ambulance संस्करण

महिंद्रा बोलेरो नियो एंबुलेंस संस्करण में कई विशेष सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसमें एक गद्दार फोल्डेबल स्ट्रक्चर, स्ट्रक्चर की आसान आवाजाई के लिए एक रैंप, एक ऑक्सीजन सिलेंडर स्टैंड, इंट्रा वेनस बोतलों के लिए हुक हैंगर, एक सार्वजनिक घोषणा प्रणाली, एक दो टन वाला सायरन, वाशबेसिन असेंबल, और एक कूड़ेदान शामिल है। इसके अलावा, एंबुलेंस संस्करण में प्राथमिक चिकित्सा किट और एक अग्निशामक यंत्र भी उपलब्ध हैं।

इसके साथ ही, बाहरी दिशा में भी बदलाव के रूप में एंबुलेंस एम्बुलेंस बैच, रिफ्लेक्टिव डिटेल्स, और एक बीकन लैंप भी शामिल हैं। महिंद्रा द्वारा लॉन्च की गई बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस AIS:125 भाग 1 मानकों का पूरा अनुसरण करने वाले टाइप बी एंबुलेंस के रूप में प्रस्तुत की गई है।

Mahindra Bolero Neo plus इंजन स्पेसिफिकेशन

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस संस्करण को कंपनी ने 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है, जो 120 बीएचपी की शक्ति और 280 एनएम के टॉर्क को पैदा करता है। इस इंजन विकल्प के साथ, सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और रियर व्हील ड्राइव सेटअप है।

कंपनी ने 1.5 लीटर डीजल इंजन के स्थान पर 2.0 लीटर का इंजन प्रस्तुत किया है, और इसका मुख्य कारण इसकी अतिरिक्त लंबाई और एंबुलेंस संस्करण के कारण अतिरिक्त उपकरण और अतिरिक्त वजन के लिए अधिक शक्ति की आवश्यकता होना है। यह उम्मीद है कि जब इसका पैसेंजर संस्करण लॉन्च किया जाएगा, तो इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

Mahindra Bolero Neo plus आयाम

महिंद्रा ने बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस संस्करण को 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है, जिसमें 120 बीएचपी की शक्ति और 280 एनएम का टॉर्क है। इस इंजन के साथ, एक सिक्स-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और रियर व्हील ड्राइव सेटअप है।

कंपनी ने 1.5 लीटर डीजल इंजन के स्थान पर 2.0 लीटर का इंजन पेश किया है, और इसका मुख्य कारण यह है कि इसमें अतिरिक्त लंबाई और एंबुलेंस संस्करण के कारण अतिरिक्त उपकरणों और वजन के लिए अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है। आम यात्री संस्करण को लॉन्च किया जाने पर, उम्मीद है कि उसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

Mahindra Bolero Neo plus कीमत

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस संस्करण की कीमत अब 13.99 लाख रुपए एक्स शोरूम पर है, लेकिन इसे सरकारी अस्पतालों के लिए उपयोग के लिए 12.31 लाख रुपए में उपलब्ध किया गया है।

निष्कर्ष

इसके परिणामस्वरूप, महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस एंबुलेंस संस्करण ने अपने उच्च उपयोगिता और सरकारी अस्पतालों के लिए उपयोग के लिए उपयुक्त मूल्य में एक महत्वपूर्ण विकल्प प्रस्तुत किया है। इसका मूल्य आपके विशेष आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए तय किया गया है और यह वाहन स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इसके साथ ही, इसकी शक्तिशाली प्रदर्शन और व्यवसायिकता को भी महिंद्रा बोलेरो नामक वाहन के साथ आते हुए एक महत्वपूर्ण विकल्प बनाते हैं।

 

Leave a Comment

iOS 17 vs Android 14 – How could the two match up? iPhone’s 4 Hardware Changes That Came Before Android Next-Gen Coding: Discover the Top AI Code Generation Tools. 3 Compelling Reasons to Opt for the iPhone 15 Entry-Level Model AI Generated Images Of Elon Musk: Shocking Results
iOS 17 vs Android 14 – How could the two match up? iPhone’s 4 Hardware Changes That Came Before Android Next-Gen Coding: Discover the Top AI Code Generation Tools. 3 Compelling Reasons to Opt for the iPhone 15 Entry-Level Model AI Generated Images Of Elon Musk: Shocking Results